"Mahadev Status in Hindi"




                   Har Har Mahadev Status 




mahadev-status-in-hindi
Har Har Mahadev




1)
हरहरमहादेव
जयमहाकाल
ओमनमःशिवाय
महाकाल
 महाकाल_भक्त
 Har Har Mahadev

2)
हे मेरे भोलेनाथ !!!
सुख देना तो बस  #इतना देना कि मन मेंअहंकार   #जाये…?
और
दु: देना तो बस  #इतना देना किआस्था  चली जाये!!!
Har Har Mahadev



3)
कहता है की मौत  सामने आएगा तो मैं  डर जाऊंगा..
कैलास तक चलने वाला  महादेव का  दीवाना हूँ
मौत को भी हर_हर_महादेव कर के  निकल जाऊंगा!!
Har Har Mahadev



4)
अधूरा है इश्क़ मेरा तेरे नाम के बिना
जैसे अधूरी है सती शिव नाम के बिना
हर हर महादेव
Har Har Mahadev



5)
जैसे तिल मेँ तेल है, ज्योँ चकमक मेँ आग,
तेरा शंभू तुझ में है, तू जाग सके तो जाग..!
Har Har Mahadev



6)
 ब्रह्माण्ड थर थर कांपेजब तू आँख दिखावे

जलती चिता पर लेट जाऊ भोले
जो तू मेरी चिता की भस्म लगावे
बम बम भोले
Har Har Mahadev




7)
जहाँ पर आकर लोगों की नवाबी ख़त्म हो जाती है,
बस वहीं से महाकाल के दीवानों की #बादशाही शुरू होती है..!
Har Har Mahadev



8)
कैसे कह दूँ कि मेरी,
हर दुआ बेअसर हो गई,
मैं जब- जब भी रोया,
मेरे भोलेनाथ को खबर हो गई।
Har Har Mahadev



9)
खुशबु रही है कही से
गांजे और भांग की
शायद खिड़की  खुली रह गयी है
मेरे महाकाल के दरबार ki
Har Har Mahadev
 
mahadev-status-in-hindi
Har Har Mahadev

10)
ना जाने किस भेष में आकर काम मेरा कर जाता है,
 मैं जो भी मांगू मेरा महादेव वो मुझको चुपके से दे जाता है..
Har Har Mahadev


11)
माया को चाहने वाला
बिखर जाता है,
और मेरे महाकाल को चाहने वाला
निखर जाता है
Har Har Mahadev



12)
अकाल मौत वो मरे,
जो काम करे चंडाल का..
काल भी उसका क्या बिगाड़े,
जो भकत हो महाकाल का..
Har Har Mahadev 



13)
हम महाकाल नाम की शमा के छोटे से परवाने है,
कहने वाले कुछ भी कहे हम तो #महाकाल के दिवाने है..!
Har Har Mahadev



14)
मेरा भी खाता खोल दोमहाकालअपने दरबार में
आता रहूँ निरंतर लेनदेन के व्यापार में
मेरे कर्मो के मूल पर आपके दर्शन का ब्याज लगा देना
जो ना चुका पाऊँ उधार तो अपना सेवादार बना देना
Har Har Mahadev 



15)
महाकाल तेरी मेरी प्रीत पुरानी,
शक की ना गुंजाइश है
रखना हमेशा चरणों में ही,
छोटी सी ये फरमाइश है..
Har Har Mahadev 



16)
शिव है तो सम्भव है....
विश्वास करो तो पूरा करो,
अधूरा कुछ भी हो,
सिर्फ दुख देता है....
ओम नमः शिवाय
Har Har Mahadev 



17)
विभत्स हूँ विभोर हूँ
मैं समाधी में ही चूर हूँ
मैं शिव हूँ। मैं शिव हूँ। मैं शिव हूँ।
Har Har Mahadev 



18)
मैं काल का कपाल हूँ
मैं मूल की चिंघाड़ हूँ
मैं मग्नमैं चिर मग्न हू
मैं एकांत में उजाड़ हूँ
मैं शिव हूँ। मैं शिव हूँ। मैं शिव हूँ।
Har Har Mahadev 



19)
है आदि शिव!
है अंत शिव!

है प्राण शिव!
है श्वाँस शिव!

है मृत्यु शिव!
है मोक्ष शिव!

है मृदंग शिव!
है ताल शिव!

है जीव शिव!
है काल शिव!

है शीर्ष शिव!
है आधार शिव!

है ज्ञान शिव!
है सार शिव!

है दंभ शिव!
है शक्ति शिव!

है शंभु शिव!
है भक्ति शिव!

है शीत शिव!
है ताप शिव!

है ओउम् शिव!
है जाप शिव!
Har Har Mahadev




20)
है आदि शिव!
है अंत शिव!

है प्राण शिव!
है श्वाँस शिव!

है मृत्यु शिव!
है मोक्ष शिव!

है मृदंग शिव!
है ताल शिव!

है जीव शिव!
है काल शिव!

है शीर्ष शिव!
है आधार शिव!

है ज्ञान शिव!
है सार शिव!

है दंभ शिव!
है शक्ति शिव!

है शंभु शिव!
है भक्ति शिव!

है शीत शिव!
है ताप शिव!

है ओउम् शिव!
है जाप शिव!
Har Har Mahadev



21)
ना गिन के दिया ना तोल के दिया,
मेरे महाकाल ने जिसे भी दिया दिल खोल के दिया..
।। ऊँ नम : शिवाय ।।
Har Har Mahadev



22)
मैं आग हूँ
मैं राख हूँ
मैं पवित्र राष हूँ
मैं पंख हूँ
मैं श्वाश हूँ
मैं ही हाड़ माँस हूँ
मैं ही आदि अनन्त हूँ
मैं शिव हूँ। मैं शिव हूँ। मैं शिव हूँ।
Har Har Mahadev 



23)
जिनके रोम-रोम में शिव हैं
वही विष पिया करते है,
जमाना उन्हें क्या जलाएगा,
जो श्रृंगार ही अंगार से किया करते हैं
Har Har Mahadev 



24)
महाकाल तेरी कृपा रही तो एक दिन अपना भी मुकाम होगा !! 
80 लाख की Audi कार होगी और FRONT शीशे पे महाकाल तेरा नाम होगा
Har Har Mahadev 


25)
धन्य धन्य भोलानाथ तुम्हारी,
कोडी नही खजाने मे,
तीन लोक बसती मे बसा कर,
आप रहे बीराने मे..!
Har Har Mahadev 



26)
किसी ने कहा लोहा हैं हम किसी ने कहा, फौलाद हैं हम
वहां भाग दौड मच गई जब हमने कहा
महाकाल के भक्त हैं हम !



27)
राम उसका रावण भी उसका,
 जीवन उसका मरण भी उसका,
ताण्डव है और ध्यान भी वो है,
अज्ञानी का ज्ञान भी वो है
Har Har Mahadev 


28)
शिव की ज्योति से नूर मिलता है,
सबके दिलों को सुरुर मिलता है,
जो भी जाता है भोले के द्वार
उसको कुछ कुछ जरूर मिलता है
Har Har Mahadev 


29)
।। बस इतनी सी दुआ करूँ महादेव ,
ख़्वाबों में भी अब मिला करो

जीवन मेरा चलता रहे,
आप पल पल मेरे साथ रहों. ।।
 Har Har Mahadev


30)
शिव की ज्योति से नूर मिलता है,

सबके दिलों को सुरूर मिलता है,

जो भी जाता है भोले के द्वार,

उसे कुछ कुछ ज़रूर मिलता है!
Har Har Mahadev 
 
mahadev-status-in-hindi
Har Har Mahadev









Har Har Mahadev Status
Har Har Mahadev Status in Hindi
Har Har Madadev Mantra










Post a Comment

0 Comments